LQi ADENG istagram से real video download kaisa करे - Love Is MOM

शुक्रवार, 2 जून 2023

istagram से real video download kaisa करे

By:   Last Updated: in: ,

istagram से real video download kaisa  करे 



हेलो दोस्तो क्या आप बहुत दिन से सोच रहे है की istagram से real video download kaisa hota है तो आज की इस आर्टिकल मै आपको हम आज पूरा जानकारी देने वाले जिससे। आपको istagram से real video download बहुत ही आसानी से कर सकते है।अगर आप real video download करना चाहते है तो आप इस पोस्ट के अंत तक बने रहे।

Google से गैलरी मैं फोटो डाउनलोड कैसे करे



तो मित्रो अगर आप भी istagram इस्तमाल करते है तो आप कभी न कभी istagrm से photo real video आप अवेष देखते होने।ओर अगर आपको कोई एक photo या real video पसंद या जाए तो अपना मोबाइल मैं एक बार जरूर download करना चाहते होगे।ताकि आप भी अपना whatsapo या facebook story मैं लगा सके।

लेकिन आपको तो पता ही होगा की istagram से कोई बि फोटो वीडियो डाउनलोड करने का कोई ऑप्शन नही मिलता है।जी हां लेकिन istagram का रियल वीडियो डाउनलोड हो सकता है।जिसके जानकारी हम आपको इस पोस्ट मै आपको बताने वाले है।

Istagram से वीडियो गैलरी में डाउनलोड करने के लिए दो तरीका होता है।

1.istagram से नेटबैंकिंग के जरिए डाउनलोड कर सकते है।

2.Apps के जरिए istagram से वीडियो डाउनलोड कर सकते है।

तो जानते है की 2 तरीका से उपयोग करने के तरीके~

Istagram से video download केसे करे।

.सबसे पहले आप जिस वीडियो या फोटो को डाउनलोड करना चाहते है उस वीडियो पर क्लिक करे।क्लिक करने के बाद आपके सामने तीन बिंदी पर क्लिक करे थ्री बिंदी पर जा के url copy करे जेसे की नीचे चित्र मै दिखाए है


.इसके बाद अपना chrome मैं fastdl.com वेबसाइट पर जाएं Istagram real video download link डाउनलोड कर सकते है।



.फिर अपना fastdl के वेबसाइट मैं istagram photo video रियल url लिंक  past कर के डाउनलोड बटन पर क्लिक करें। जेसे की हम नीचे चित्र में दर्शाए है।


.इसके बाद आपको url past करने के बाद आपका istagram से रियल video download पर क्लिक कर सकते है।

बस इतना करते है आपका गैलरी में आपका सेव हो जाएगा।फिर जेसे ही डाउनलोड करते है आपका स्टोरी डाउनलोड हो जाएगा।

Istagram photo video download kaise kare gallery मैं


तो मित्रो आपको क्या हर समय किसी का स्टोरी डाउनलोड करने की जरूरत पड़ता है तो। सस्ती बात यह है की आपको एक ऐप्स का जरूरत पड़ता है।जो की आपको पूरा डि टेल्स उपर बताए है जिसके जानकारी हम आपको पूरा बताए है।

1.सबसे पहले आपको जिसका स्ट्यूट्स अच्छा लग हो उसको slect करे उससे बाद आप उसका url copy करे 

.फिर अपने मोबाइल के प्ले स्टोर मैं एचएलजेए कर के insmate को download करे।जिसका लिंक हमने नीचे दे दिए है। डाउनलोड करने के लिए इस 👉Click here click करे।


.फिर इस ऐप्स को अच्छा से पढ़ के terms of service ओर privite police का ऑप्शन मिलेगा जिस पर आपको agarry पर क्लिक करे। जेसे की नीचे चित्र में दर्शाए है ।

.इसके बाद आपको इस insmate pro को stroge परमिशन को allow करना होगा। जेसे की नीचे चित्र में दर्शाए है 



.अब अपने जिस रियल वीडियो को लिंक कॉपी कर के past किए थे आपके वीडियो गैलरी मैं डाउनलोड हो जाएगा।

दूसरा तरीका;.


आप Instagram से वीडियो डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन कर सकते हैं:


 1.एक Instagram वीडियो डाउनलोडर ऐप्स को डाउनलोड करें: आपके स्मार्टफोन के ऐप स्टोर में कई Instagram वीडियो डाउनलोडर उपलब्ध हैं। कुछ लोकप्रिय उपाय हैं: "Video Downloader for Instagram" (Android), "Repost for Instagram" (iOS), "InstaSave" (Android और iOS) आदि।


 2.इंस्टाग्राम ऐप में वीडियो खोजें: इंस्टाग्राम ऐप को खोलें और डाउनलोड करना चाहिए वीडियो खोजें। जब आप वीडियो पोस्ट को खोजते हैं, तो इसे खोलें ताकि आपको उसका पूरा प्रदर्शन हो सके।


 3.वीडियो डाउनलोड करें: वीडियो के नीचे एक "विकल्प" या "वैकल्पिक" आइकन दिखेगा, जो वीडियो से संबंधित विकल्पों को दर्शाएगा। वहां, आपको वीडियो डाउनलोड करने का विकल्प मिलेगा। उपयुक्त डाउनलोड बटन या विकल्प का चयन करें और वीडियो डाउनलोड करने की प्रक्रिया शुरू करें।


4.यदि आप एक कंप्यूटर या लैपटॉप का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको ऑनलाइन Instagram वीडियो डाउनलोडर सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं। इन वेबसाइटों के कुछ उदाहरण हैं: www.instasave.io, www.downloadinstagramvideos.net, www.savefrom.net, www.instadownloader.co, आदि।


कृपया ध्यान दें कि Instagram उपयोग की नियमों के अनुसार आपके पास संग्रहीत वीडियो के प्रति विशेष अधिकार नहीं हो सकते हैं, और आपको वीडियो के मूल उत्पादक या उपयोगकर्ता की अनुमति लेनी चाहिए इसे साझा करने से पहले। उसका ध्यान रखें और अपने कार्यों को उपयोगकर्ता की अनुमति और कॉपीराइट कानूनों का पालन करके करें।


Note; मित्रो अगर आप किसी istagram से वीडियो डाउनलोड करने की लिया आपको एक बार ही पूरा सेटिंग करना होता है उसके बाद आप सिर्फ url कॉपी करे और past करे आपका गैलरी मैं डाउनलोड हो जाएगा।

तो मित्रो आज की इस आर्टिकल मै अपने जाना को किसी भी रियल वीडियो को डाउनलोड कैसे करे किसी की स्टोरी को कॉपी कैसे करे।अगर हम किसी का स्टोरी अपने मोबाइल मैं लगाना चाहते है तो फिर क्या करे।दोस्तो अधिक जानकारी के लिए आप istagram के लिंक पर जा के पूरा समझ सकते है


कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment