LQi ADENG Realme Mobile का पासवर्ड केसे तोड़े - Love Is MOM

शुक्रवार, 3 मई 2024

Realme Mobile का पासवर्ड केसे तोड़े

By:   Last Updated: in: ,

Realme Phone Ka Password Kaise Tode


Realme Ka Password Kaise Tode? 



Realme का पासवर्ड कैसे तोड़े: Pattern Lock In Android phone,  तो मित्रो कभी – कभी हम अपने Phone का Pin Or Password Or Pattern Lock (Realme Hard Reset) अचानक भूल जाते है। और अपने  ही Phone के किसी भी Features को उसे  हम नहीं कर पाते है –  To Realme Ka Password Kaise Tode?


इसे भी पढ़े:Mobile look todane ka asaan tarika



तो दोस्तो अगर आप काफी परेशान हो जाते है की दोस्तों इसीलिए आज मै लाया हूँ किसी भी Smartphone का Lock तोड़ने का बहुत ही आसान तरीका। जिसमे आज मै आपको बताऊंगा की आप किस तरह से बहुत ही आसान तरीके से अपने Smartphone का Password  आप तोड़  सकते है। 


तो मित्रों अगर आप चाहते है की Pin Or Password Or Pattern तोड़ने के बाद आपका डाटा अपका मोबाईल  में सेफ रहे तो आपको अपने Computer Or Laptop में Dr. Phone को install करना होगा। और अपना Realme Ka Lock तोडने के लिए Hard Reset  मारना होगा। तब आपका लोक टूट जायेगा



  •  आप (Mobile Ka Password Kaise Tode?)




  • तो फ़ोन में लॉक लगाकर उसे सुरक्षित केसे रखे



  • Android Phone का Password कैसे तोड़े



  • Phone को Recovery में ले जाएँ। (Factory Reset)




  • FRP Lock क्या होता है? (Realme Ka Password Kaise Tode?)



  • FRP Lock या Google Account ka Lock कैसे Remove करे?




रियल मी फोन का पासवर्ड कैसे तोड़े


Mobile Ka Lock Todne Ka asan Tarika: तो मित्रो यंहा मैंने आपको Realme के Phone का कोई भी Lock तोड़ने का तीन आसान  तरीका  है (Realme Hard Reset With Find My Device App, Realme Hard Reset With Recovery Mode., Realme Hard Reset With Gmail.)  तीन बताया गया है। इन तीनो में से आप किसी भी Trick को चेक कर सकतें है। ओर पासवर्ड तोड़ सकते हैं


तो मै आपको Recommend करूँगा की आप “Hard Reset With Find My Device” से अपने Phone का Lock तोड़े क्योंकि “Realme Hard Reset With Find My Device” Realme के सभी Smartphones में बहुत काम करता है। 


तो मित्रो जैसा की बहुत लोग जानतें है की Realme के Phone को Oppo ने बनाया है। मतलब Oppo और Realme का ficharvh और उसके सभी Systems लगभग बराबर ही होतें है।


तो जब उसका मतलब जिस तरीके से हम Realme का Lock (realme ka password kese tode ) तोड़ेंगे तो ठीक उसी प्रकार  से हम Oppo के Pin, Password और Pattern Lock को भी आसनी से भी  तोड़ सकतें है।


To Find My Device से Realme Phone का Password तोड़ने के लिए आपके पास Locked Phone का Gmail और Password होना  आवश्य चाहिए।

जबकि Locked Mobile में Deta On भी होना चाहिए और उसमे अच्छा Network Signal भी होना  बहुत जरूरी होता हैं



Tab Password Lock तोड़ने के लिए लिए निचे दिए गए Steps को ध्यान से पढ़ ले। ओर अपना काम को पूरा करे

तो अगर आपके पास Locked Mobile का Gmail और Password नहीं है तो निचे दूसरा तरीका  भी पढ़कर  आप Password  तोड़ सकते है

To Realme Hard Reset With Find My Device App (Mobile Ka Password Kaise Tode?)




चरण 1.: तो Realme के Phone का Password तोड़ने के लिए सबसे पहले किसी दूसरे फ़ोन में Find My Device App (यह एक Google की Service  होती है। जो इसकी मदद से किसी भी Lost और Stolen Phone को Find, Erase और उस Phone का Ring बजाया जा सकता है) उसी को Install करे। Install करने के लिए यंहा click करें।





चरण 2: तो अब अपने Mobile में Find My Device App को Install करने के बाद Open करें और “Sign in as guest” (Realme Phone) पर click करे।



चरण 3: तो अब दिए गए Section में अपने Gmail Address (जो आपने अपने Realme के Device में जो आप ने Login किया था।) लिखें। और हरा रंग के Next Button पर आप click कर दे




चरण 4: तो अब अपने उस gmail का Password (Realme Mobile ka password kese thode ) लिखें और फिर से हरे रंग के Next Button पर आप  click कर दे




चरण 5: तो आपका  Find My Device App में Login हो चुकें है। अब आपको अपने Phone के Screen पर ये तीन Options साफ दिखाई दे रहे होंगे  उसी से आप Erase Device पर  आप clicm करे।



चरण 6: तो अब आप से ये पूछ रहा होगा  कि क्या आप सच में अपने Phone को Hard Reset करना चाह रहे है तो आपको तो Hard Reset करना ही है इसलिए आप फिर से Erase Device (Realme ka look par ) पर आप click कर दे



Realme फ़ोन में लॉक लगाकर  आप उसे सुरक्षित करे



तो जैसे ही आप Erase Device पर click करेंगे कुछ ही मिनट में आपके RMX Device का Pin Lock, Password Lock या Pattern Lock अपका ऑटोमैटिक लोक टूट जायेगा। अब आप इसमें Pin, Password और Fingerprint लगाकर इसे फिर से  आप Safe  ya password लगा सकते हो नही तो आप कर सकतें है।


तो सबसे बड़ी बात यह है की ये Trick (Lock Kaise Tode) सिर्फ Realme में ही नहीं बल्कि सभी  Androide तोड़ने में  अपको काम आता है। और इससे भी बड़ी बात यह है कि  जो इस तरीके से मोबाइल का कोई भी look तोड़ने के बाद उस मोबाइल में FRP Lock नहीं लगता है मतलब वह Phone पूरी तरह Unlock अपका हो जाता है।


जब की इसलिए मैंने आपको ये तरीका (Lock Todne ka Tarika) Recommend भी किया था क्योंकि ये एक बेस्ट तरीका होता है। –तो Realme Ka Password Kaise Tode हिन्दी में





Realme Hard Reset केसे करें





Step 1: तो सबसे पहले अपने Realme Phone का Power Button (जिससे Phone को Switch Off किया जाता है) और Volume Down Button (जिससे आवाज काम किया जाता उस bottan है) उसी को एक साथ लगभग 10 Seconds तक दबाये। रखे – Realme C2  पासवर्ड इसे तोड़े 


Step 2: जो अब Realme के Phone में अपना Language Select करे मतलब अपको जो समझ या उसमें आप   Touch करे।


Step 3:  –तो अब Realme Mobile का Lock तोड़ने के लिए Wipe data को आप Touch करे।


Step 4: जेसे की अब Format data (Shown Option In a Realme Smartphone) को Touch करे लेकिन अगर आपको कहीं अपका file अपने Photos और Contact को बचाना है तो Wipe data (Keep SMS, Contacts, and Photos) को Touch करे।  ताकि अपका फ़ोटो और नम्बर बच सके


Step 5: तो अब स्क्रीन में आये reboot वाले Option को Touch करे और अपने Mobile का Password या Pattern Lock को आप तोड़े।


Note: To aap Data Format होने में थोड़ा Time  भी लग सकता है। लेकिन जैसे ही ये Process हो जायेगा आपका Phone Restart होगा और आप देखेंगे की आपके Realme के Mobile का Pin या Pattern Lock अपना टूट चूका है।




Realme Hard  Gmail. से केसे तोड़े




  1. To Realme के Smartphone में Lock तोड़ना बहुत ही आसान है कहीं की अगर आप उस Phone का “Gmail ID” और “Password” आप जानते है तो, अगर आप अपने Phone का “Gmail ID” और “Password”  भी जानते है तो निचे दिए गए Steps को follow करे और अपने Realme के Phone का Password आप आसनी से तोड़े।


  1. To Realme के Locked Mobile में 5 बार गलत Pin / Password / Pattern आप लिखे।


  1. तो जैसे ही आप अपने Phone में पांच बार गलत Pin / Password / Pattern लिखते है, तो आपके Lock screen पर एक Red Color का notification मिलेगा, “Forgot Password” का जिसके पर आपको click कर देना है


  1. तो अब Realme के Phone में आये Red Color के आये notification “Forgot Password” पर click करे और अपना Password Reset करे। 


  1. फिर अब अपने Phone में अपना “Gmail ID” और “Password” लिखे, “Gmail ID” और “Password” लिखकर Login करते ही आप Phone के Security Settings में  आप चले जाएंगे।  


  1.  तो अब अपने Realme के Mobile में एक नई Pin / Password / Pattern set करे। फिर अब आपके Phone का Lock अपका टूट चूका होगा



No 1: TO Realme Ka Password Kaise Tode – तो दोस्तों हो सकता है की इनमे से कुछ Hard Reset Tricks आपके फ़ोन में वर्क न करे तो आपको घबराने की कोई बात नहीं है। क्योंकि ये जो Trick है वो सभी Phone में वर्क  भी करता है फिर चाहे आपके पास Gmail Address और उसका Password हो या नही हो लेकिन आपका काम हो जायेगा


No 2: तो अगर आपके पास अपने Realme के Phone का Gmail ID और Password नहीं है या आप उसको भूल गए हो तो निचे पढ़कर अपने Phone का Lock आप आसनी तोड़े।




To Android Phone का Password कैसे तोड़े 




To Android Phone का Password कैसे तोड़े?: तो कहीं अगर आपको अपने या किसी भी Android Phone का Lock तोडना चाहते है तो निचे दिए गए Steps को Follow करे और आसानी से Phone का Lock तोड़े। तो लेकिन आप ऐसा न समझे के ये Trick Realme के Smartphones में वर्क नहीं करेगा।


तो कुछ Android Phones से उस Mobile के Personel Data को खोने से बचाया जा सकता है। Article को ध्यान से पढ़े क्योंकि हो सकता है आपका Contact Numbers या Personel Data Loss होने से  आपका बच जाये।


तो अगर आपका Phone Realme का है तो मैनें ऊपर कुछ ऐसा तरीका  भी बताया है जिसकी मदद से आप बिना अपने Data को खोये आप अपने Realme Device को Hard Reset  भी कर सकतें हैं। 


Phone को Recovery में केसे ले जाएँ।



FRP Lock क्या है? 



To FRP Lock कैसे तोड़े: यह एक प्रकार का Feature भी है जो Android Phones में देखने को मिलता है। तो ऐसे में जब आप किसी Phone के Lock को तोड़तें हैं तो उसमे FRP Lock अपका लग जाता है। तो जब किसी Phone में FRP Lock लग जाता है तो वह Phone में Wi-Fi पर Automictike हो जाता है।


तो ऐसे में जब आप उस Phone को किसी Wi-Fi Network से Connect करतें हैं तो उस Phone में Google Account Login का Interface आ  भी जाता है। जब अब आप को क्या लगता है कि आप कोई भी Google Account और Password Enter करके इसको Unlock कर सकतें है। जी नही


तो मित्रो ऐसा नहीं होने वाला है। की अब उस Phone को वही Email Address  भी होना चाहिए जो उसमे सबसे पहले लगाया गया था। लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है क्योंकि अपका फ़ोन का Google Account Lock या FRP Lock सभी Phone में नहीं लगता है।


तो मित्रो मै आपको बता देता हूँ कि कौन – कौन से Smartphone में लगता है FRP Lock और इसको कैसे ठीक करतें है। तो मित्रो जिन Phones में FRP Lock लग सकता है उनके List मैंने यंहा निचे दे दिया है। और ये भी बताया है कि किन Phone में FRP Lock निश्चित होता है


Phones With FRP Problem

Samsung – निश्चित होता है

Lenovo – निश्चित होता हैं

Motorola – निश्चित होता हैं

OnePlus – निश्चित होता हैं

Realme – निश्चित होता हैं

Redmi –तो ज्यादातर Cases में FRP Lock लग जाता है।



To FRP Lock या Google Account Lock ham कैसे Remove करे?

तो मित्रो आपने इस Article से बहुत से Smartphones के Pin / Pattern / Password Lock को तोडना सीखा और ये Article काफी लम्बा भी हो चूका है फिर भी कही अगर आप FRP Lock को भी आप सीखना चाहतें है तो आप हमें Comment कर के पूछ सकते हो



Realme का पासवर्ड केसे तोड़े

2 टिप्‍पणियां:
Write comment