LQi ADENG किसी का नाम से उसका mobile number कैसे पता करे! - Love Is MOM

सोमवार, 17 जुलाई 2023

किसी का नाम से उसका mobile number कैसे पता करे!

By:   Last Updated: in: ,

किसी का नाम से उसका mobile number कैसे पता करे!


तो मित्रो आज की इस आर्टिकल मै बात करने वाले है की किसी का नाम से उसका mobile number कैसे track करे। क्यू की नंबर खोजने के लिए बहुत ही कठिनाई होता है तो अगर आपको भी इस पोस्ट की जरूरत है तो आप इस पोस्ट मै अंत तक बने रहे।


Jio free data code

Call bomber क्या है

Seo क्या 

नाम से मोबाइल नंबर कैसे पता करे।


नाम से मोबाइल नंबर जानने केलिए आपको internet पर हजारों आइडिया है  जो की आपको बहुत की आसानी से नंबर। पता कर सकते है। पर हर नंबर सच नही है अगर मानो तो गूगल का कहना हैंकि कहीं किसी नंबर का गलत इस्तमाल न करे।आज जो हम तरीके बात रहे है आपको कोई दिकात नही होने वाला है।
 

National caller directory।

National callueiar directoryअगर आप किसी का पूरा पता जान रहे है तो आप सबसे पहले इस वेबसाइट के माध्यम सेकिसी अनजान व्यक्ति का नंबर बहुत ही आसानी से निकल सकते है।ओर जानकारी के लिए निम्न स्टेप को फॉलो करे।

1.visit official website 

तो मित्रो सबसे पहले आपको National caller directory। Official website पर की link पर Click करे।

Enter name

2. तो जब आप national caller directory को वेबसाइट को ओपन होने के 
बाद  आप जिसका नंबर निकलना चाहते है उसका सबसे पहले आपको इस वेबसाइट मैं frist name,last name ओर sity  डालने को कहा जायेगा आपको बताए गए सभी स्टेप को पूरा कर देना है।

अब उस नाम से इंडिया मैं जो भी नंबर रजिस्टर होगा आपके सामने खुल जायेगा। यही सबसे आसान तरीका है नाम से मोबाइल नंबर निकलने का तरीका होता हैं।

सबसे अच्छा बात यह है की ,अगर आप भारत का किसी व्यक्ति का नाम सर्च करते है तो कभी गलत बता सकता है लेकिन ओहि कही दूसरा देश होगा तो आपको पूरा सही जानकारी मिल जाएगी।

Google द्वारा 

अगर आप गूगल के द्वारा किसी का मोबाइल नंबर निकलना चाहते हैं तो आपको नीचे बताए गए स्टेप को फॉलो करे।

1.Visit Google official page 
सबसे पहले आपको अपना Mobile का Google की official website को विजिट करना है।

Seaech Name 

अब आपको जिस व्यक्ति का नंबर निकालना चाहते हैं उसका google search इंजन मैं जिस व्यक्ति का नंबर निकलने चाहते हैं इस व्यक्ति जिस कंपनी मैं काम करता है उस कंपनी का नाम  space Mobile नंबर लिख कर सर्च कर लेना है।उसके बाद आपको गूगल के अंदर उस व्यक्ति का नंबर सामने आ जाएगा।
इस प्रकार से आप किसी भी व्यक्ति का किसी भी शहर का किसी का नंबर गूगल के अंदर बहुत ही आसानी से निकल सकते हैं।

Social media के द्वारा

आप सभी जानते है की social media एक ऐसा वेबसाइट है जो की social media से जुड़े होते है।इससे आप अपना email या मोबाइल नंबर से जुड़ सकते है।इससे आप किसी व्यक्ति का नंबर बहुत ही आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

Login social acount 

सबसे पहले आपको किसी भी नेटबैंकिग  ∆£social media जेसे facebook,istagram, telegram, जिसे आपको नंबर निकलना चाहते है उसे आपको अपना मोबाइल में login कर लेना है।

Facebook से नंबर कैसे निकाले


Facebook से निकलने के लिया आपके पास एक नेटबैंकिंग facebook होना चाहिए जिसकी वजह से आप नंबर निकाल सकते हैं facebook से नंबर निकलने के लिया आपको अपना Facebook को ओपन करना है।उसके बाद जिस व्यक्ति का नंबर निकलना चाहते है उस का नाम सर्च करने है हम नीचे pic मैं दिखाए।


सर्च करने के बाद आपको उसका id पर क्लिक करना है setting में जाना है के बाद
 

आपको फेसबुक के about info मैं जाना है उसके बाद आपको नंबर पता कर सकते है।जिसकी जानकारी हम नीचे pic मैं दे दिए है


Note, आपको बता दू की जिस लड़की या लड़की का एक ख्वाइश होती है की हमारी एक अच्छा लाइफ लाइन मैं हो ओहि नंबर अबाउट मैं डाल के रखता है।जिसका ये सब सोच नही रहता हैं ओ कभी भी नंबर डाल के नही रखता है।तो कही नंबर मिल जाय तो उपर का यादेश से किसी को गलत इस्तमाल नही करना चाहिए नही तो आपको गैर कानून की सजा हो सकता है।

Istagram से नंबर कैसे निकाले।

Istagram से नंबर निकलने के लिए बहुत ही आसान है अगर आप उसका पूरा जानकारी आपको अगर पता हो तब अगर आप  नही जान रहे हैं istagram से नंबर निकाले ने के लिए आपके पास जिसका नंबर निकलना चाहते है उसका डिटिल्स आपको पता होना चाहिए तभी उसका नंबर निकाल सकते है।

Istagram से नंबर निकलने के लिए सबसे पहले आपको अपना मोबाइल के play store मैं एक ऐप्स को डाउनलोड करना होगा जिसका नाम है istagram इस्ताग्राम डाउनलोड होने के बाद आपको अपना नाम और मोबाइल नंबर डाल के singin करना होगा इसके बाद आपको अपना इस्ताग्रम ऐप्स को ओपन करना है ओपन करने के बाद उपर एक search का ऑप्शन दिया होगा जिसमे आपको जिसका नंबर निकलना है उसका नाम लिखना है उसके बाद आपको बहुत सारा लड़की का पिक मिल जाएगा आपको जिसका नंबर निकलना है उसी के 🆔 पर क्लिक करना है।

उसके बाद आपको सामने तीन ऑप्शन मिल जायेगा जिसमे सबसे पहले :follow दूसरा :massage: तीसरा:conterc तो आपको कॉन्ट्रेक्ट पर क्लिक करना है अगर उस लड़की ने istagram पर नंबर डाल कर रखा है तो आपको मिल जाएंगे अगर नही डाल के रखा है तो आपको उस लड़की का 🆔 पर मैसेज कर के नंबर मांग सकते हो।

 Telegram से नंबर कैसे निकाले 

Telegram से आपको नंबर कोई भी निकल सकता है क्यू की बहुत ही आसानी है सबसे पहले आपको टेलीग्राम को खोलना है इसके बाद सर्च करना है जिसका नंबर निकलना चाहते है उसका नाम सर्च करना है उसके बाद आपका सामना इंडियन मैं जितना आदमी का नाम आप ने सर्च किया होगा उसका id देख कर आपको इसका नाम पर क्लिक करना है उसके बाद आपको उसका नंबर सामने या जाएगा।

अपना number कैसे पता करे।

अपना नंबर पता करने के लिए आज की जमाना मैं बहुत ही आसानी है तो मित्रो आप जानते होने की किसकी अपना नंबर पता नही रहता है।लेकिन दोस्तो आपको बता दे की आज के जमाने मैं हर इंसान के पास एक मोबाइल रहता है भले ही kyobord का फोन हो या android हो लेकिन होता है।

जिसमे की कोई उम्र जायादा का लोग को आज भी आद नही रहता है।इसलिए आपको बता दे की हर सिम कार्ड का एक toll free नंबर होता है जिसे आप एक miss call करने के बाद आपको नंबर प्राप्त हो जाएगा।

Number check used code

Network Name USSD Code

Airtel Mobile Number Check Code *282#

BSNL Mobile Number Check Code *222#, *888#, *1#, *555#. *785#

VI Mobile Number Check Code *199#

Jio Mobile Number Check Code *1#



आपको आज की इस आर्टिकल मै जानकारी दिए है की किसी व्यक्ति का नंबर कैसे निकाले।किसी भी अनजान व्यक्ति का नंबर कैसे निकले ।टोल फ्री नंबर क्या होता है। आज हम आपसे पूरा जानकारी दे दिए है।अगर आप को कही भी कोई डाउट हो तो आप मुझे नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं !




कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment